Best Motivation & Inspiration Website full of quotes and inspiring articles for All.

Wednesday, December 5, 2018

How To Become A Rich | अमीर कैसे बने?

दोस्तों आज में आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाला हु जिससे आप को पैसा कमान बहुत आसान लगने लगेगा मगर सच में तो ये थोडा मुश्किल कार्य है मगर आप के मन में अमीर बननेकी की सोच पूरी तरह बस गयी है और आप को पैसा कामना ही है किसी भी हाल में तो ये आपके लिए बहुत आसान है।आप ये कर सकते हो और दुनिया के अमीर आदमियो की सूचि में आ सकते हो।

अमीर बन्ने के लिए जो सबसे पहला काम था जोकि था दिमाग में ये बात को बसा लेना की हमें कुछ भी हो जाये अमीर बनना है। अगर अपने ये बात को टय कर लिया है तो ही आप आगे पढ़े।


  1. आपके अंदर छुपी कला को पहचनो

दोस्तों हे बहुत जरुरी बात है और ये चीज़ आप सबमे जरूर है मगर आपको उसे ढूँढना है उसे पहचान ना है और वो है आपके उंदर छुपी हुई कला आपके पैशन जिससे आप दिन-रात बिना थके बिना किसी आलस के करने के लिए तैयार हो एक ऐसी चीज़ जिसे आपको खुद ढूँढना है आपको ये सोचना पड़ेगा की किस चीज़ में आपकी रूचि है और ये कदम बहुत जरूरी है अगर हमेशा खुश और बेहतर प्रकार के अमीर बनना चाहते हो। क्योंकि आप वो चीज़ कर के अगर अमीर बन भी गए जिसमे आपको कोई रस नहीं है जो आपको इतना पसंद नहीं है तो आप अमीर तो बनो गे मगर कभी खुश नहीं रह पाओगे। इस लिए पहले से ही आपकी जिसमे रूचि है उस कार्य को कटे जिससे आप बहेतर और जल्द ही अमीर बन सको।

2. लोगो की परेशानिया उनकी मुश्किलें दूर हो ऐसा कुछ करे

दोस्तों अब आपको ये पता करना है की आपकी जिसमे रूचि है उससे लोगो की कोई मुश्किलें उनकी परेशानिया दूर होती है उदाहरण के तौर पर समजो की आपकी रूचि कुकिंग में रसोई में है तो अब आप ये सोचे की क्या कुछ ऐसी नयी डिश बना सकता हु जो अभी तक किसी ने नहीं बनायीं क्योंकि लोग जो हे वो पुराणी डिश खाकर थक चुके होये है ये एक समस्या है लोगो के लिए की उन्हें कुछ नया खाना है जो उन्हें नयी मिलता अगर आप कुछ नया बनाते हो तो लोगो की ये प्रोब्लेम खत्म होगी और आपका धंधा भी तेजी से बढ़ने लगेगा

तो दोस्तों इस प्रकार आपको भी कोई ऐसी मुश्केलि पता चले और आप उसका सलूशन ला सकते होतो आप जरूर करोड़पति बन सकते हो।


No comments:

Post a Comment